क्या है Jio Giga Fiber Broadband ? जानिए कैसे काम करेगा और आपको कितनी स्पीड मिलने वाली है ?

Jio Giga Fiber क्या है ?

Jio Giga Fibre To The Home यानी FTTH पर आधारित है। FTTH का मतलब होता है कि अगर आपको इंटरनेट सर्विस चाहिए तो आपके घर में एक केबल कनेक्शन  दिया जाएगा। अभी जिस केबल (wire) से आपको इंटरनेट मिलता है, वो इस स्पीड से इंटरनेट देने लायक नहीं होते हैं। इस सर्विस के लिए यूज की जाने वाली केबल दूसरों के मुकाबले फर्स्ट connectivity देती है या मौजूदा केबल के मुकाबले बेहतर होगी। इससे हाई स्पीड कनेक्टिविटी मिलेगी और Online Gaming में भी पहले से बेहतर Experience मिलेगी। Jio Giga Fiber एक फिक्स लाइन Broadband connection है, जिसके तहत 100Mbps तक की स्पीड मिलेगी और इससे 4K Videos, Smart Home और Online gaming जैसी सर्विस चलाने में काफी आसान होगी और इसमें कई रुकावट नहीं होगी। Jio Gigafiber Broadband एक Set top box में आएगा। इससे TV को Voice command के जरिए ऑपरेट किया जा सकेगा। साथी ही Internet भी चलेगा इसमें TV Calling feature भी होगा।

मुकेश अंबानी ने कहा कि देश के 1100 शहरों में घरों,कारोबारियों छोटे और मध्यम उद्यमों और बड़े उद्यमों के लिए अब हम सब से Advanced fibre आधारित Broadband connectivity Solution प्रदान करेंगे। हमारे पास भारत में 2.5 करोड़ से अधिक Reliance jio phone उपभोक्ता है अब हम Jio phone की क्षमता और कार्यकुशलता को बढ़ाकर इससे अगले स्तर पर ले जा रहे हैं।

 

Jio Giga fiber

 

Jio Giga fibre मैं आपको कितनी स्पीड मिलने वाली है ?

Jio Company अभी मुख्य रूप से दो अलग-अलग Plans Consumer को offer करने वाली है, क्योंकि इनके Pilot phase में यह सामने आया था कि वो दो plans जिसमें 50Mbps और 100Mbps प्लेन को शामिल कर सकती है। वहीं कुछ सूत्रों का कहना यह भी है कि इनके Network की Speed की रेंज होने वाली है 100Mbps और 1Gbps. बाकी जब तक officially announce नहीं हो है, तब तक कह नहीं सकते इसके बारे में।

Jio Fiber plans की शुरुआत रुपए 700 प्रति महीने से शुरू होगी और रुपए 10000 तक जाएगी। Jio Fibre में आपको कम से कम 100 Mbps की Data speed मिलेगी, यह डाटा स्पीड 1Gbps तक प्लेन के अनुसार मिलेगी। Jio Gigafiber प्लांस और टैरिफ की पूरी डीटेल्स कंपनी की Website पर 5 सितंम्बर 2019 को मिलेगी। इसमें सब्सक्राइबर को US और Canada में Unlimited International Calling Pack भी मिलेंगे। शुरुआती पैक की कीमत रुपए 500 प्रति महीना होगा। Reliance jio Gigafiber सब्सक्राइबर्स को Free landline connection मिलेंगे। यूजर्सJio Call ऐप को 4 स्मार्टफोंन्स तक में कान्फिगर कर सकते हैं और ऐप को लैंडलाइन की तरह इस्तेमाल कर सकते हैं। इस App से वीडियो कॉल्स भी कर सकते हैं। Jio forever plans सब्सक्राइबर्स को चुनिंदा packs पर फ्री 4K LED Tv भी मिलेगा। Jio forever plan सब्सक्राइब को 4K सेट टॉप बॉक्स भी फ्री में मिलेगा। Jio Forever plans में बंडल्ड फ्री OTT ऐप्स का Subscription भी मिलेगा।

 

 

Jio Gigafiber लेने के लिए पहले क्या करना होगा  ?

Jio Gigafiber लेने के लिए आपको पहले Registration करना होगा official website पर। रजिस्ट्रेशन करने के लिए यहां Click करें रजिस्ट्रेशन करने के लिए आपका नाम, पता और अन्य डिटेल्स भरना होगा। इसके बाद आपको आपकी Register Mobile number पर OTP मिलेगा, अगर Jio Gigafiber service आपके एरिया में उपलब्ध होगी तो आपको Jio के Executive का कॉल आएगा। Executive आप से दी गई जानकारी को कंफर्म करेगा,इसके लिए आपको ID प्रूफ जैसे- Driving licence, Aadhar card या फिर Voter ID कि जरूरत पड़ेगी कंफर्म होने के बाद करीब 1 दिन में ही आपका Jio Broadband Connection Active हो जाएगा। और आप Jio Gigafiber Broadband का फायदा उठा सकते हैं।

 

 

Jio Gigafiber Helpline & Customer Care Number 

अगर आपके मन में जिओ गीगा फाइबर से रिलेटेड कोई भी Question है, तो आप कस्टमर केयर से बात कर सकते हैं। इसके लिए नीचे दिए गए हेल्पलाइन या फिर कस्टमर केयर नंबर में फोन करके बातचीत कर सकते हैं ।

 

Jio Fibre Online Helpline :-  1800-889-9999

Jio Broadband Care Helpline :- 1800-889-9999

Helpline for Jio Customer:- 1800-889-9999

Email:- JioGigaFibreCare@jio.com

Email:- Care@jio.com

 


इस आर्टिकल को पूरा पढ़ने के लिए धन्यवाद। अगर आप कुछ कहना या जानना चाहते है। तो आप नीचे कमेंट सेक्शन में कमेंट जरूर करे या फिर ईमेल करें।

Email:- techpixofficial@gmail.com

 

Sharing is caring!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

shares